NewsWrap: बडगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है, वहीं एक नागरिक के घायल होने की भी खबर है. अजमेर शरीफ दरगाह परिसर में बड़ा विवाद पैदा हो गया है. दरगाह दीवान द्वारा कुल की रस्म के लिए अपने बेटे को उत्तराधिकारी घोषित करने पर खादिमों ने विरोध किया. पढ़ें रविवार सुबह की खबरें.

1- J-K: बडगाम में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, मुठभेड़ जारी, नागरिक भी घायल

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है, वहीं एक नागरिक के घायल होने की भी खबर है. आपको बता दें कि घाटी में सेना की तरफ से बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को घेर लिया था. मारा गया आतंकी किस संगठन का है अभी इस बात का पता नहीं चला है.

2-अजमेर: दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी पर विवाद, रातभर चला ड्रामा

अजमेर शरीफ दरगाह परिसर में बड़ा विवाद पैदा हो गया है. दरगाह दीवान द्वारा कुल की रस्म के लिए अपने बेटे को उत्तराधिकारी घोषित करने पर खादिमों ने विरोध किया. जिसके बाद उन्हें जन्नती दरवाजे के अंदर नहीं जाने दिया गया. खादिमों के इस रवैये पर नाराज दीवान भी अपने बेटे के साथ जन्नती दरवाजे के बाहर बैठ गए और सुबह तड़के प्रशासनिक अधिकारियों को पहुंचकर उन्हें मनाना पड़ा और विवाद खत्म हुआ.

3-VIDEO: नन्हे फैन के साथ धोनी का ‘HIGH FIVE’ गेम

टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी. टीमों ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. चेन्नई सुपर किंग्स भी इस बार आईपीएल में वापसी कर रही है, सभी खिलाड़ी स्टेडियम में काफी पसीना भी बहा रहे हैं. लेकिन शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी का दिल जीत लिया.

4-वाशिंगटन: बंदूक नीति में बदलाव को लेकर सड़कों पर उतरे 5 लाख छात्र

अमेरिका के फ्लोरिडा में बीते दिनों स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था. अब अमेरिका की बंदूक नीति के खिलाफ छात्रों ने मोर्चा संभाला है. रविवार को वाशिंगटन में यूएस कैपिटल के सामने लाखों छात्रों ने ‘गन नीति’ के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान सड़कें पूरी तरह से छात्रों की भीड़ से भर गईं.

5- जजों की नियुक्ति पर राहुल ने किए ट्वीट, रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर ही दिया जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अदालतों में काफी संख्या में मामले लंबित रहने और न्यायाधीशों की कमी को लेकर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर निशाना साधा. राहुल ने रविशंकर पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया. रविशंकर प्रसाद ने राहुल के हमले को बेहद निंदनीय बताते हुए ट्वीट किया, ‘श्रीमान राहुल गांधी आंकड़े में हेरफेर के लिए कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस भेजने से आप निश्चित ही बहुत अधिक चिंतित होंगे. गुस्सा, हताशा और डर, इसके कारण अब आप इसमें न्यायपालिका को खींच रहे हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *