प्रियंका के नेतृत्व में यूपी की जनता का काग्रेस की नीतियों के प्रति लगातार बढ़ रहा विश्वास-प्रमोद तिवारी

पूर्वाेत्तर राज्यों की बिना सहमति के केन्द्र के अफ्स्पा कानून को भी सीडब्ल्यूसी मेंम्बर ने बताया गैर जरूरी

फोटो- 01 व 02 लालगंज में प्रमोद तिवारी का स्वागत करते व्यापारी व अन्य

03- व्यापार मण्डल के अध्यक्ष की पत्नी के निधन पर संवेदना जताते प्रमोद तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। केन्द्रीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने मंगलवार को रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। प्रमोद तिवारी ने दौरे के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात कर क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्याें को जनता तक पहुंचाए जाने की भी बात कही। लालगंज चैक पर नगर के व्यापारियों तथा कार्यकर्ताओं ने सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी का माल्र्यापण कर स्वागत भी किया। श्री तिवारी ने अठेहा के उचवा में विधायक मोना द्वारा स्वीकृत करायी गयी चैदह लाख की लागत से नवनिर्मित पिचरोड भी ग्रामीणों को विधायक की ओर से सौगात के रूप में सौंपी। घुइसरनाथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता अखिलेश मिश्र के आवास पर पहुंचकर उनकी पत्नी के निधन पर परिजनों को ढाढस बंधाया। बाबा घुइसरनाथ धाम में दर्शन पूजन कर यहां भी प्रमोद तिवारी लोगों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए समाधान का भरोसा दिलाया। देवरी गांव में पूर्व बीडीसी रमाशंकर के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं राहाटीकर में हाल ही में शेर बहादुर सिंह के घर पहुंचकर उनके भाई अजय सिंह की हत्या पर परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की। श्री तिवारी ने अगई सीमा पर भी कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रम में कहा कि रामपुर खास का विकास मजबूत बनाए रखने के लिए यहां की जनता का सहयोग सदैव उनके तथा विधायक मोना के साथ प्रदेश भर में बेमिशाल माना जाता है। नागालैंड में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए निर्दाेष नागरिकों का जिक्र करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिना स्थिति का आकलन किए अफ्स्पा कानून को लागू कर पूर्वोत्तर राज्यों की आंतरिक सुरक्षा के प्रबंधों को कमजोर करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि मेघालय तथा नागालैंड के मुख्यमंत्री भी आम्र्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट को हटाने के लिए केन्द्र सरकार से मांग रखी है, जिससे यह साबित हो गया है कि संघीय ढंाचे में केन्द्र द्वारा इस कानून से देश की छवि खराब हुई है। वहीं सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने लगातार चीन के द्वारा देश के उत्तरी सीमा पर सैन्य जमावड़े को भी केन्द्र की मोदी सरकार की कमजोर राजनैतिक इच्छा शक्ति को ही पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है। श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांगे्रस प्रदेश की प्रगति के लिए जिस तरह से अपने मिशन में युवाओं, किसानों, महिलाओं तथा व्यापारियों व वंचित वर्ग के साथ सभी वर्गों के अधिकार व विकास की सुरक्षा के लिए मजबूत संघर्ष कर रही है उससे इस बार यूपी में जनता का विश्वास दिनोंदिन कांग्रेस के प्रति बढ़ता जा रहा है। इस मौके पर सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, मुन्ना सिंह परिहार, अशोकधर द्विवेदी, रामबोध शुक्ल, सुधाकर पाण्डेय, दृगपाल यादव, पवन शुक्ल, ददन सिंह, छोटेलाल सरोज, पप्पू तिवारी, मुरलीधर तिवारी, धीरेन्द्रमणि शुक्ल, शत्रुध्न शुक्ल, शेरू खान, ज्ञानू तिवारी, विनय जायसवाल, राजकुमार मिश्र, विद्याधर मिश्र, रमाशंकर पाण्डेय, सोनू मिश्र, मुन्ना शुक्ल आदि रहे।

 

बीस लीटर अवैध शराब बरामद, आरोपी गया जेल

लालगंज, प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को दो प्लास्टिक जरीकेन में भरी अवैध शराब के साथ धरदबोचा। एसआई राजेन्द्र कुमार ने बीती छह दिसम्बर को गश्त पर थे। इस बीच मिटना का पुरवा अगई के प्राथमिक विद्यालय के मोड़ पर अर्जुनपुर का रोंघई सरोज पुत्र रामेश्वर प्लास्टिक की जरीकेन के साथ संदिग्ध अवस्था में मिल गया। आरोपी के पास से बीस लीटर अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम का केस दर्ज कर मंगलवार को उसे जेल भेज दिया।

 

दलित महिला से दुष्कर्म व मारपीट को लेकर सीओ की फटकार पर केस

लालगंज, प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ दलित महिला के साथ दुष्कर्म तथा मारपीट व जानलेवा धमकी को लेकर सोमवार की रात केस दर्ज किया है। कोतवाली के महेशपुर निवासी मिठाई लाल की पत्नी भीमारानी ने दी गई तहरीर में कहा है कि गांव के रियाज अहमद ने उसे शादी का झांसा देकर कई बार जबरिया दुष्कर्म किया। हाल ही में पीड़िता ने आरोपी की हरकतों का विरोध किया तो उसे आरोपी ने जातिसूचक शब्दों से गाली देते हुए मारापीटा। आरोपी की जब पीड़िता ने उसके परिवार से शिकायत की तो आरोपी रियाज अहमद पुत्र शौकतअली, शौकतअली पुत्र अज्ञात, रियाज की मां, मो. शकील पुत्र शौकत अली, फारूक के पुत्र शहरूख व मुख्तार के पुत्र इजहार ने भी पीड़िता को मारापीटा। पीड़िता ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस जांच के नाम पर केस दर्ज नहीं कर रही थी। इस पर पीड़िता ने सोमवार को सीओ से आपबीती सुनाई। सीओ रामसूरत सोनकर की फटकार पर पुलिस ने सोमवार की रात आरोपी रियाज समेत आधा दर्जन के खिलाफ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज किया है। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

 

बाइक चोरी पर केस

लालगंज, प्रतापढ़। कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी को लेकर अज्ञात बदमाश के खिलाफ केस दर्ज किया है। कोतवाली के बैजलपुर निवासी हरिशंकर मौर्य के पुत्र संदीप ने दी गयी तहरीर में कहा है कि बीती पच्चीस नवम्बर को शाम सात बजे तिना चितरी गया था। वहां से अज्ञात चोर उसकी बाइक चोरी कर ले गये। तहरीर के आधार पर सोमवार की रात पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

साथी पर जानलेवा हमले को लेकर वकील आक्रोशित, एसडीएम को ज्ञापन

फोटो 04- तहसील में एसडीएम को ज्ञापन सौंपते अधिवक्ता

लालगंज, प्रतापगढ़। संयुक्त अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्र पर हत्या के प्रयास में घटना के तीसरे दिन भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर मंगलवार को भी यहां अधिवक्ता आक्रोशित दिखे। अधिवक्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ तहसील परिसर में नारेबाजी की। इसके बाद वकील संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राममोहन सिंह की अगुवाई में एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। जानकारी होने पर एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह वकीलों के बीच पहुंचे। तब वकीलों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर अधिवक्ता पर जानलेवा फायरिंग करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर अपनी मांग रखी। एसडीएम ने वकीलों को जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया। अधिवक्ताओं ने मंगलवार को भी न्यायिक कामकाज का बहिष्कार किया। धरना का संयोजन उपाध्यक्ष संतोष पाण्डेय व संचालन महामंत्री प्रवीण यादव ने किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष उमेश तिवारी, देवी प्रसाद मिश्र, अजय शुक्ल गुड्डू, ज्ञानप्रकाश शुक्ला, केपी पाण्डेय, विकास मिश्र, अनिल महेश, हरिशंकर द्विवेदी, सुमित त्रिपाठी, विपिन शुक्ल, शेष त्रिपाठी, रामकुमार पाण्डेय, रामअभिलाख यादव, घनश्याम मिश्र, दिनेश मिश्र, प्रदीप सिंह, मो0 अस्लम, अभिषेक शुक्ल, प्रमोद सिंह, गयाप्रसाद मिश्र, शैलेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र शुक्ल, विनोद मिश्र, जयकरन सिंह, राजेश्वर यादव, हरिश्चन्द्र पाण्डेय आदि अधिवक्ता रहे।

 

श्रीराम के नाम का सुमिरन ही आलौकिक सुख-प्रकाशचन्द्र महाराज

फोटो 05-श्रीरामकथा सुनाते प्रकाशचन्द्र जी महाराज

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर के रामअंजोर मिश्र इण्टर कालेज के मैदान पर श्रीरामकथा ज्ञानयज्ञ महोत्सव में मंगलवार को श्रद्धालुुओं का उत्साहजनक समागम दिखा। अयोध्याधाम से पधारे कथाव्यास प्रकाशचन्द्र जी महाराज ने कहा कि श्रीराम के नाम का सुमिरन ही आलौकिक सुख है। उन्होंने कहा कि श्रीराम का स्मरण करने वाला कभी भी दुःख की अनुभूति नहीं किया करता। उन्होंने कहा कि सुख और दुःख दोनों महसूस करने पर मनुष्य को बोध कराया करता है। प्रकाशचन्द्र जी ने कहा कि श्रीराम की मर्यादा सदैव मानव तन व मन को प्रभु की कृपा का फल देकर संसार के भव सागर से मोह और माया से भी बचाया करती है। उन्होंने कहा कि श्रीराम का जीवन दर्शन परिवार अथवा राज्य दोनों के संचालन में आदर्श व्यवस्था के पथ प्रदर्शन का दिव्य स्वरूप है। संचालन शक्तिनारायण जी व संयोजन संकल्पदास जी महाराज ने किया। इस मौके पर चेयर पर्सन संतोष द्विवेदी, पंडित वज्रघोष ओझा, राजेश सिंह, अनिल महेश, भानू प्रताप सिंह, शिवकृपाल शुक्ला, बृजेश द्विवेदी, डाॅ0 फणीन्द्र नारायण मिश्र, डाॅ0 सविता उपाध्याय, डाॅ. हरिमोहन जायसवाल आदि ने कथा व्यास का श्रीअभिषेक किया।

 

ट्यूबबेल से मोटर चोरी, दी तहरीर

लालगंज, प्रतापगढ़। खेत में लगे ट्यूबबेल के कमरे में संेधमारी कर अज्ञात बदमाशों ने मोटर तथा अनेक कीमती सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ने घटना की सूचना मंगलवार को पुलिस को दी है। कोतवाली के बीजूमऊ निवासी अर्जुन सिंह पुत्र राजकुमार सिंह ने दी गई तहरीर में कहा है कि बीती छह दिसम्बर की रात उसका पिता खेत में सिंचाई कर रहा था। रात दस बजे के बाद पीड़ित के पिता ने ट्यूबबेल के कमरे में ताला लगाकर घर लौट आया। मंगलवार की सुबह खेत में गये कुछ लोगों ने पीड़ित को सूचना दी कि ट्यूबबेल के कमरे में संेंध काटकर चोरी की गयी है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिली जांच कर कार्यवाही की जाएगी।