*प्रशिक्षण से खुलते हैं रोजगार के नए अवसर _ सेवायोजन निदेशक हरिकेश चौरसिया*

 

*निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन ने आईटीआई वींद मुजाही में आयोजित कार्यक्रम में प्रशिक्षुओं को दिए सफलता के मूल मंत्र*

 

*भाजपा नेता एवं समाजसेवी शिव कुमार चौरसिया ने भी बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में किए शिरकत*

 

पट्टी, प्रतापगढ़।जिले के पट्टी क्षेत्र के वींद मुजाही स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संचालित कौशल विकास मिशन के इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड के फील्ड टेक्निशियन कंप्यूटरइंग एंड पेरीफेरल्स के2 बैंच के प्रशिक्षुओ के लिए ड्रेस वितरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ के निदेशक हरिकेश चौरसिया आईएएस ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं प्रशिक्षुओं को सफलता के अनेकों मूल मंत्र दिए अपने उद्बोधन के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओ को समझाते हुए कहा कि असफलता आपके व्यक्तित्व की कमियों को इंगित कर आपका परिहास नहीं करती बल्कि आपके द्वारा किए गए प्रयास में रह गईं कमियों को दूर करने का अवसर प्रदान करतीं है । इसलिए जीवन में कभी भी कहीं भी आपको असफलता मिले तो तनिक भी न घबराएं । बल्कि और उत्साह से मंजिल प्राप्ति के लिए नए रास्ते की तलास में जुट जाएं

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी एवं भाजपा नेता शिव कुमार चौरसिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षण के साथ-साथ प्रशिक्षण भी आवश्यक है क्योंकि दोनों एक दूसरे के पूरक होते हैं । प्रशिक्षण प्राप्ति के बाद व्यक्ति स्वरोजगार के लिए भी आत्मनिर्भर बन जाता है ।

कौशल विकास के केंद्र संचालक विकास चौरसिया एवं रोहित जायसवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया आई टी आई के प्रधानाचार्य गुंजन गुप्ता ने निदेशक हरिकेश चौरसिया सहित सभी अंगातुको के प्रति आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम में जिला उद्योग अधिकारी दिनेश चौरसिया एवं एमआईएस मैनेजर बंदना एवं मृत्युंजय भी उपस्थित रहे । इसके साथ ही डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य एवम् कर विभाग राजेंद्र प्रसाद चौरसिया , जिला पंचायत सदस्य गिरीश जायसवाल ,अधिवक्ता अमित चौरसिया, सुभाष शर्मा ,रंजीत कुमार चौरसिया,अंशु सरोज, सूरज यादव, संजीव शर्मा, अनामिका जायसवाल, अंशुल जायसवाल, अनिल चौरसिया,सहित संस्थान के प्रशिक्षक तथा प्रशिक्षु उपस्थित रहे।