*चाइल्डलाइन दोस्ती सप्ताह का हुआ शुभारंभ*

 

*बच्चे हमारे देश युग निर्माता हैं- रन बहादुर बर्मा*

 

*बच्चे ही हमारे देश की धरोहर है-सुरेश चंद्र मिश्रा*

 

पट्टी, प्रतापगढ़।महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं चाइल्डलाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 का संचालन किया जा रहा है। चाइल्डलाइन 1098 के निदेशक नसीम अंसारी ने चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 08 से 14 अक्टूबर 2021 तक यह अभियान संचालित किया जाएगा।

यह कार्यक्रम जनपद प्रतापगढ़ में चलाया जाएगा कार्यक्रम का शुभारंभ जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा ने किया बच्चों ने जिला प्रोबेशन एवं बाल संरक्षण अधिकारी अभय शुक्ला को बच्चों ने सुरक्षा बैंड बनाकर अपनी सुरक्षा वचन लिया श्री वर्मा ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है इनकी रक्षा करना हम सब देशवासियों की जिम्मेदारी है।

बच्चे ही युग के निर्माता है।

इसी क्रम में पुलिस लाइन में ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के प्रभारी सुरेश मिश्रा को बच्चों ने बैंड पहनाकर अपना दोस्त बनाया। सुरेश मिश्रा ने कहा कि बच्चे हमारे देश का धरोहर हैं कार्यक्रम के अंत में चाइल्डलाइन केंद्र समन्यवक हकीम अंसारी ने बच्चों को कंपनी गार्डन ले जाकर खेल,गीत के साथ -साथ बच्चों के टोल फ्री नंबर चाइल्डलाइन 1098, सहित डायल 112,102 ,108, 1090 ,तथा 181 की जानकारी दी गई । उपरोक्त टोल फ्री नंबर पर फोन करने पर समस्याओं का समाधान तुरंत मिलता है कार्यक्रम को सफल बनाने में चाइल्डलाइन 1098 टीम मेंबर, आजाद आलम, मेहताब, सोनिया, रीना, नितिन, बीनम,निशा परवीन का सहयोग सराहनीय रहा है।