*बिहार के सिवान सदर अस्‍पताल में अजब घटना: महिला ने दिया पांच बच्चों को जन्म, देखने उमड़ पड़ी भीड़*

सिवान:-ऊपर वाला देता है तो छप्‍पर फाड़कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है बिहार के सिवान में। सिवान सदर अस्‍पताल में एक महिला ने पांच बच्‍चों के जन्‍म दिया है। इसके पहले के एक बच्‍चे को जोड़ दें तो अब वह आधा दर्ज बच्‍चों की मां है। अब बच्‍चों को देखने के लिए अस्‍पताल में लोगों की भीड़ नियंत्रित करने में प्रशासन परेशान है।

 

*एक साथ पांच बच्‍चों को दिया जन्‍म*

सिवान के सदर अस्पताल में गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के अरना झीरवा की एक महिला ने पांच नवजात को जन्म दिया। चिकित्सकों की टीम ने सर्जरी कर बच्चों का जन्म कराया गया। नवजात में तीन लड़कियां व दो लड़के हैं। सर्जरी करने वाली टीम में डा. रीता सिन्हा, ओटी असिस्टेंट डा. पल्लवी व पवन कुमार, एनेस्थेटिस्ट डा. अमरेश कुमार सिंह व बाल रोग विशेषज्ञ डा. कालिका सिंह मौजूद रहे। चिकित्सकों के अनुसार पांचों बच्चे व मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

सिवान के शहीद इस्माइल कालोनी की फूलजहां का निकाह थावे के अरना झीरवा निवासी मो. झुन्‍ना से हुआ है। प्रसव के पूर्व फूलजहां अपने मायके में थी। गुरुवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने के बाद स्वजनों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों द्वारा सर्जरी कर बच्चों का जन्म कराया गया। चिकित्‍सकों के अनुसार जुड़वा बच्‍चों का जन्‍म सामान्‍य है। एक साथ तीन बच्‍चों का जन्‍म भी होता रहा है। लेकिन पांच बच्‍चों का जन्‍म दुर्लभ घटना है।