संगठन के मजबूती को लेकर पत्रकार एकता समन्वय समिति की हुई बैठक

 

*पत्रकारों के उत्पीड़न की घटना को गम्भीरता से ले सरकार-विश्वामित्र मिश्रा*

 

रुद्रपुर देवरिया।

शनिवार को पत्रकार एकता समन्वय समिति रुद्रपुर तहसील इकाई की एक बैठक बस स्टेशन स्थित कैंप कार्यालय पर तहसील अध्यक्ष विनय गुप्ता के अध्यक्षता में संपन्न हुई ।जिसमें संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विश्वामित्र मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

बैठक में संगठन को विस्तार देने की रणनीति पर विचार की गई। साथ ही पत्रकारों के साथ बढ़ते हुए उत्पीड़न की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके सुरक्षा की मांग की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्वामित्र मिश्रा ने कहा कि हमारा संगठन पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश बुंदेलखंड और उत्तराखंड पंजाब और जम्मू कश्मीर जैसे अन्य राज्यो तक पहुंचा है। संगठन पत्रकारों की हक और हकूक की लड़ाई लड़ रहा है। आज पत्रकारों के साथ उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती जा रही है जिसको लेकर सरकार गंभीर हैं, फिर भी स्थानीय प्रशासन पत्रकारों की घटनाओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है। जो काफ़ी चिंता का विषय है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों के साथ हो रहे हैं उत्पीड़न की घटनाओं को गंभीरता से लेने की जरूरत है आज पत्रकार समाज का आईना बन कर जहां काम करता है वही सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य भी करता है। ऐसी स्थिति में उसके साथ अगर उत्पीड़न होती है तो सरकार की भी बराबर की जिम्मेदारी बनती है। बैठक को राष्ट्रीय पदाधिकारी डॉ गोपेश, श्रीराम शर्मा, आशीष बरनवाल ने भी सम्बोधित किया। अवसर पर जिला महा सचिव राम प्रताप पांडे (जोशी), मनोज सिंह चौहान, अफजल अंसारी,खालिद अंसारी,दिलीप पांडेय, ओमप्रकाश विश्वकर्मा, अंकित पांडेय, रविकांत तिवारी, शशांक शुक्ला, कुO नीरज सिंह, मनीष गुप्ता वेदप्रकाश यादव उपस्थित रहे।