थाना समाधान दिवस पर आयी ग्यारह शिकायतें, निस्तारण शून्य

लालगंज, प्रतापगढ़। थाना समाधान दिवस पर शनिवार को लालगंज कोतवाली मुख्यालय पर कोतवाल कमलेश पाल ने फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई की। थाना समाधान दिवस पर कुल ग्यारह शिकायतें आयी। जिसमे से मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नही हो सका। सर्वाधिक शिकायतें राजस्व से जुडे मामलो को लेकर रहीं। कोतवाल कमलेशपाल ने पिछले थाना समाधान दिवस मे आयी शिकायतों मे लंबित शिकायतो पर मातहतो से नाराजगी जताई।

 

रंजिश मे हुई मारपीट पर आठ लोगों के खिलाफ क्रास केस

लालगंज, प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने रंजिश मे हुई मारपीट की घटना को लेकर आठ लोगों के खिलाफ क्रास केस दर्ज किया है। लालगंज कोतवाली के बहुंचरा गांव निवासी संजय उपाध्याय पुत्र लक्ष्मी उपाध्याय ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि बीती बाइस अक्टूबर की शाम साढे चार बजे रंजिश मे परिवार के रामकृपाल पुत्र मनीराम एवं रामकृपाल के पुत्र शुभम व शरद तथा पत्नी कुसुम ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की तथा जानलेवा धमकी दी। वहीं विपक्षी रामकृपाल पुत्र मनीराम ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि रंजिश मे परिवार के लक्ष्मीकांत उपाध्याय के पुत्र संजय व राहुल तथा सौरभ एवं बृजलाल पुत्र मनीराम ने गालीगलौज करते हुए मारपीट किया तथा जानलेवा धमकी भी दी। कोतवाल कमलेशपाल का कहना है कि तहरीर के आधार पर दोनों पक्ष के चार चार लोगों समेत कुल आठ के खिलाफ मारपीट गालीगलौज व धमकी का केस दर्ज किया गया है।

 

धारूपुर में चल रही भागवत कथा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

फोटो-01 धारूपुर मे श्रीमदभागवत कथा श्रवण करते श्रद्धालुओं की जुटी भीड़

लालगंज, प्रतापगढ़। क्षेत्र के धारूपुर जलेशरगंज मे रामफकीरे साहू के यहां चल रही श्रीमदभागवत कथा ज्ञानयज्ञ मे श्रोताओं की भारी भीड उमड रही है। श्रीमदभागवत कथा के व्यासपीठ पर विराजमान कथाव्यास साध्वी राधिका किशोरी ने श्रद्धालुओं को भागवत कथा का रसपान कराते हुए बताया कि जब राक्षसी पूतना ने बालक कृष्ण को स्तनपान कराने के लिए उठाया तो कृष्ण ने अपनी लीला दिखाते हुए स्तनपान करते करते ही पूतना का वध कर दिया। साध्वी ने कथा प्रसंग मे आगे कहा कि सच्चे मन से ईश्वर की आराधना करने पर भगवान् भक्त के पास दौड़े चले आते है। कथा के बीच बीच मे राधे-राधे संकीर्तन से माहौल और भक्तिमय हो उठा दिखा। आयोजक रामफकीरे साहू ने अतिथियों का स्वागत किया एवं संयोजक छोटे लाल साहू ने लोगों के प्रति आभार जताया। इस मौके पर रमेशचंद्र साहू, सुरेशचंद्र साहू, कमलेशचंद्र साहू, डा. फूलचंद्र, शिवम, सुधाकर पाण्डेय लल्ले, रामकृष्ण दुबे, विनोद मिश्र, तपन पाण्डेय, गुडडू दुबे, लल्लन तिवारी, मंटू उपाध्याय, सोनू तिवारी, रामदुलारे यादव, आशीष मोदनवाल, मोनू पाण्डेय, उमाकांत मौर्य, राजेश मिश्र, प्रकाश पाण्डेय, अंशु शुक्ल, गौरव, नन्हंे तिवारी, डा. संजय, अशोक पाण्डेय, राजू शुक्ल, प्रेम मिश्र आदि मौजूद रहे।