सलेमपुर विकास खण्ड में जनकल्याणकारी मेला / प्रदर्शनी का आयोजन ब्लाक प्रांगण में किया गया। जिसमे

राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित तथा योजनाओं की जानकारी प्रदान किया गया।  गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद रविन्द्र कुशवाहा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

उन्होंने कहा कि किसानों को आधुनिक खेती पर उचित मूल्य मिलेगा जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी।प्रधानमंत्री जी एवम मुख्यमंत्री जी ने युवाओं और किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बहुत सी योजनाओं को संचालित किया है।

दिव्यांगों ,विधवा एवम वृद्ध लोगो को सरकार पेंशन मुहैया करा रही है।

सांसद द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोग से बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया गया। इसी के साथ-साथ किशोरियों को आयरन और फोलिक एसिड की गोलियों का वितरण भी कराया गया। धात्री और किशोरियों का परीक्षण भी किया गया।इस मौके पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम भी किया गया।

समूह की महिलाओं ने खिलौनों का प्रदर्शनी लगाया था।

विधायक काली प्रसाद ने कहा कि केन्द्र एवम प्रदेश की सरकारें आम जनमानस के हित के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर रही है।

उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल जायसवाल ने किया।

मेले में उपजिलाधिकारी गुंजन द्विवेदी,अमरेश सिंह बबलू,महेश्वर मिश्र,अशोक तिवारी,अजय दुबे वत्स,अनूप उपाध्याय,अवधेश मद्देशिया,कृषि विभाग के उपनिदेशक आशुतोष मिश्र,जिला कृषि अधिकारी मुहम्मद मुजम्मिल अफजल मलिक हनी,विकास रौनियार,हरिश्चंद्र यादव,अनूप मिश्रा,अनिल ठाकुर,रमाकांत मिश्र,त्रिवेणी गुप्ता,राजेश शाह,अशोक कुशवाहा,अरविंद तिवारी,बीडीओ ज्ञानप्रकाश,योगेंद्र यादव,अनिल मिश्रा आदि उपस्थित रहे।क्ष्ष