चुनाव परिणाम:14 नए चेहरे पर वोटराें ने जताया भरोसा 4 पुराने मुखिया को दोबारा मिला जिम्मा

 

:मतों की गिनती के दौरान मतगणना स्थल के बाहर बारिश के बाद भी मौजूद लोग:

 

:सदर प्रखंड की 18 पंचायतों के मतों की गिनती पूरी, किसी के चेहरे खिले तो किसी में देखी गयी उदासी:

 

:दूसरे चरण में पड़े मतों की गिनती खत्म, जीते प्रत्याशियों को दिया गया प्रमाणपत्र:

 

सीवान सदर प्रखंड में दूसरे चरण के चुनाव के परिणाम शुक्रवार की देर रात्रि फाइनल आ गया। 18 पंचायतों में हुए चुनाव में मुखिया पद पर 14 नए चेहरे जीते हुए हैं तो चार मुखिया ही फिर से एक बार जीत दर्ज किए हैं। डायट परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच देर रात तक मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। मतगणना केंद्र पर चप्पे-चप्पे पर हथियारबंद पुलिस के जवान तैनात थे। जगह जगह बैरिकेडिंग कर ड्रॉप गेट बनाए गए थे। ड्राप गेट पर दंडाधिकारियों के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस जवान तैनात किए गए थे। मतगणना के दौरान सुबह से लेकर शाम तक भारी बारिश हुई इससे भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस चुनाव में कई दिग्गज प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। बताते चलें कि सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज करने वाले मुखिया प्रत्याशी बलेथा पंचायत से संतोष कुमार साह ने अंकेश कुमार साह को 1429 वोट से पराजित किया है। इसी तरह से कर्णपूरा पंचायत में रूमाना खातून ने सीमा देवी को सबसे कम 13 मत से हराया है।

 

लगातार मुखिया पद पर दर्ज किए है जीत

मुखिया पद पर लगातार जीत दर्ज करने वालों में 4 प्रत्याशी शामिल है। इसमें चनौर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी संजय कुमार सिंह लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं। उन्होंने सुनीता कुमारी को 716 मतों से हराया है। यहां पर संजय सिंह को 2171 तो सुनीता कुमारी को 1455 मत मिला है। इसी तरह से बघड़ा पंचायत में दिलीप यादव ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। अपने प्रतिद्वंदी इनामुल हक को 607 मतों से पराजित किया है। दिलीप यादव को 1426 तो इनामुल को 819 मत मिला है। पिठोरी पंचायत से मंकेश्वर मांझी ने संजय कुमार को 103 वोट से पराजित किया है। इसमें मनकेश्वर को 1406 वोट मिला है तो संजय को 1343 प्राप्त हुआ है। सियाड़ी पंचायत में सुभाष कुमार प्रजापति को 2294 मत प्राप्त हुआ। वहीं इनके प्रतिद्वंदी रामेश्वर चौहान को 1131 मिला है।

 

ज्योति देवी ने 603 मतों से रेखा देवी को पराजित किया है

ज्योति को 1287 तो रेखा को 684 मत मिला है। रामापाली पंचायत में चंदन कुमार यादव ने 112 वोट से जीत हासिल किया है। इसमें चंदन को 746 तो दूसरे स्थान पर रहे मंजूर आलम को 634 मत मिला है। महुआरी में संजू देवी को 806 तो रिंटू देवी को 664 मत मिला। मकरियार में प्रभुनाथ सिंह ने राम इकबाल मांझी को 203 वोट से पराजित किया है।

 

इन नये चेहरों पर जताया गया विश्वास, वोट भी ठीक मिले

जिन नए चेहरे को मुखिया पद पर विजयी मिली है उसमें हसनपुरवा में रीता देवी को 901 मत तो दूसरे स्थान पर रही सायदा खातून को 556 वोट मिला। सरावे में आलमगीर को 738 वोट मिला। दूसरे स्थान पर रामेश्वर चौहान को 1131 वोट मिले। सरसर पंचायत से पूर्व मुखिया पंकज किशोर सिंह की पत्नी ज्योति देवी ने 603 मत से रेखा देवी को पराजित किया है।

 

पंचायत समिति सदस्य के लिए 24 सीटों के लिए परिणाम घोषित

पंचायत समिति सदस्य के लिए 24 सीटों का परिणाम घोषित हुआ। इसमें हसनपुरवा से हैदर आलम, विनोद यादव, सियाड़ी से राजू कुमार चौधरी, कबूतरी देवी ,सरावे से आरती देवी, सरसर से प्रियंका देवी, रामा पाली से सरोज देवी, महुआरी से अनारूल हक ,मकरियार से शत्रुघ्न चौरसिया धमावती देवी,भंटापोखर से कृष्णानंद पांडे, जितेंद्र यादव, बलेथा से गीता देवी, बरहन से आरती देवी बघड़ा से बचिया देवी ,पिठोरी से प्रीति देवी ,गोरख साह, पचलखी से जितेंद्र यादव, नाथू छाप से पार्वती देवी, धनौती से कौशल्या देवी, समीना खातून, चनौर से पार्वती देवी, कर्णपूरा से रामेश्वर और ओरमा से रामा शंकर साह चुनाव जीते हैं।

 

सरपंच पद पर ये रहे हैं विजयी

सरपंच पद के लिए हसनपुरवा से नूरजहां बेगम, सियाड़ी से जानकी शाह, सरावे से रसूल मियां, सरसर से पुष्पा देवी, रामा पाली से कमरे आलम, महुआरी से नाजिया परवीन, मकरियार से राधा कृष्ण यादव, भंटापोखर से प्रीति देवी, बलेथा से गौतम शंकर शाह, बरहन से शंकर दयाल सिंह, बघड़ा से शमशाद खान, पिठोरी से हीरामन मांझी, पचलखी से मंजू कुमारी, नाथू छाप से अर्चना देवी, धनौती से लाली देवी चुनी गयीं।

राजेश तिवारी