जलजमाव की समस्या से आज भी नहीं उबर सकी सीएचसी

 

मरीजों के साथ तीमारदारों को हो रही खासी दिक्कतें

 

पट्टी,प्रतापगढ़। सीएचसी पट्टी को जलभराव से नहीं मिल रही निजात आज भी भरा है पानी, मरीजों के साथ कर्मचारियों को हो रही परेशानी।

बता दें कि यह नजारा पट्टी के आदर्श नगर पंचायत स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जो आप इस समय वीडियो में देख रहे हैं कि सीएचसी पट्टी गेट तक पानी भरा हुआ है, 1 दिन पूर्व बारिश हुई थी रात में बारिश होने के कारण सीएचसी पट्टी में जलभराव फिर से हो गया है, जबकि बीते दिनों जब बारिश हुई थी तो मौके पर एसडीएम पट्टी धीरेंद्र प्रताप सिंह भी निरीक्षण के लिए आए थे और जलभराव से निजात दिलाने की तमाम कोशिश की थी।

लेकिन उनकी कोई भी कोशिश कामयाब होती नजर नहीं आ रही है, जबकि नगर पंचायत कर्मियों को उन्होंने निर्देश दिया था कि तत्काल जल निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए लेकिन इसका कोई हल निकलता आज भी नजर नहीं आ रहा है।

जिसके चलते सीएचसी आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ अस्पताल में तैनात कर्मचारियों को खासी परेशानी हो रही है, जबकि सबसे ज्यादा परेशानी अस्पताल आने वाले बुजुर्ग व वृद्ध महिलाओं को होती है।

इस संबंध में जब हमारी सीएचसी अधीक्षक डॉ नीरज सिंह से बात हुई तो उन्होंने कहा कि यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है इस पर शासन प्रशासन को कई बार लिखा जा चुका है लेकिन कोई उचित ठोंस कदम ना उठाए जाने से यहां पर कर्मचारियों चिकित्सकों व मरीजों तथा तीमारदारों को भी खासी मुसीबत का सामना करना पड़ता है।

जब हल्की सी भी बारिश होती है तो जल निकासी की समुचित व्यवस्था ना होने के चलते अस्पताल परिसर में पानी जमा हो जाता है और अस्पताल आने वाले लोग जलजमाव के चलते परेशान रहते हैं।