खेतो में किसान सीमा पर जवान करते है देश की सेवा- रविन्द्र कुशवाहा

देवरिया लार

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा द्वारा विकास खण्ड लार के सभागार में किसान-जवान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में 71 किसान और जवानों को माल्यार्पण कर और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा द्वारा किसानों और जवानो के सम्मान का कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि खेतो में किसान और सीमा पर जवान दोनो ही देश की जनता की सेवा के लिए सदैव तैयार रहते है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के किसानों और जवानों की खुशहाली के लिये कई योजनाओं के माध्यम से किसानों की आय दुगुनी करने और देश के जवानों को अत्याधुनिक सैन्य उपकरणों से लैस करने का कार्य कर रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय उपाध्यक्ष किसान मोर्चा सच्चिदानंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर किसान मोर्चा द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में किसानों और जवानों का सम्मान किया जा रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों के लिये प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अलावा दर्जनों किसान कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से किसानों की आय दुगुनी करने के लिये संकल्पित है। देश के जवानों और पूर्व सैनिको के बच्चे एनडीए में जा रहे हैं, उनको हर माह एक हजार की राशि सैनिक कल्याण बोर्ड की ओर से दी जानी है, यही नहीं घर के रिपेयर के लिए भी 20 हजार की राशि, मेडिकल के लिए 30 हजार की राशि या सीरियस डिजीज के लिए 1 लाख 25 हजार तक की सहायता राशि दी जा रही है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमित कुमार सिंह बबलू ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर देश के अन्नदाता और सरहद पर हम सभी की सुरक्षा में लगे हुए जवानों के सम्मान में आयोजित किसान जवान सम्मान का यह कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय है।

नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमित कुमार सिंह बबलू ने ब्लॉक परिसर में किसानों और जवानों के साथ केक भी काटा।

कार्यक्रम का संचालन काशीपति शुक्ल ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मण्डल अध्यक्ष कमलेश तिवारी, संजय कुशवाहा, बृजेश धर दुबे, जिला महामंत्री किसान मोर्चा हरीश त्रिपाठी, रितेश शर्मा, रजनीकांत सिंह, शिवराज मणि सिंह, ओम प्रकाश मोदनवाल, बलबीर सिंह दादा, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शमशुद्दीन अंसारी, अमरनाथ कुशवाहा, विमलेश पाल, भूपेंद्र सिंह, दरोगा सिंह, वीर बहादुर थापा, दरोगा सिंह उपस्थित रहे।