मनाया राष्ट्र व्यापी विरोध दिवस
मुख्यमंत्री के आने के कारण दिन भर रहा बह सांकेतिक प्रदर्शन
-काला शर्ट, काला फीता, काला मास्क पहन मरीज देखा और विरोध जताया
बलिया : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के केन्द्रीय नेतृत्व एवं प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार आईएमए बलिया के सदस्यों ने आज राष्ट्र ब्यापी विरोध दिवस मनाया। जनपद के सभी डाक्टरों ने काला फीता ए्वम काला मास्क पहनकर मरीज देखें , तथा प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक पत्रक नगर मजिस्ट्रेट बलिया को प्राप्त कराया।
पत्रक में चिकित्सकों ने मांग किया कि स्वास्थ सेवा कार्मिक और नैदानिक प्रतिस्ठान विधेयक 2019 को शीघ्र प्रख्यापित किया जाय। कोविड 19 में मृत चिकित्सकों को शहीद का दर्जा दिया जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की गति बढ़ाई जाय । कोविड 19 के संक्रमण के बाद फेफड़ों की फाइब्रोसिस , खून के थक्के बनने की घटनाएं और फंगल संक्रमण की घटनाएं बढ़ गई हैं इस के उपचार हेतु दिशा निर्देश जारी करने के लिए एक अलग शोध प्रकोष्ठ की स्थापना की जाय।
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डा. पीके सिंह गहलोत, सचिव डा. अजीत सिंह, डा. संतोष कुमार, डा. पीके सिंह, डा. आरबी गुप्ता, डा. डी राय, डा. आशु सिंह, डा. केके तिवारी, डा. जेपी सिंह, डा. अनिल सोनी , डा. डीबी तिवारी, डा. जीएस पाठक, डा. बीके गुप्ता, डा. आफताब आलम आदि डाक्टर मौजूद रहे।