जमीनी विवाद में वृद्ध को लाठी-डंडों से पीटकर मार डालने का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला
पट्टी, प्रतापगढ़।जमीनी रंजिश के कारण एक वृद्ध को आरोपियों ने लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला । मृतक की बेटे की तहरीर पर पुलिस ने तीन आरोपियों पर हत्या करने का मामला दर्ज करके खोजबीन शुरू कर दिया है ।
पट्टी कोतवाली क्षेत्र के बनपुरवा गांव का रहने वाला सीताराम सरोज (60) की पहली पत्नी की मौत काफी दिन पहले हो चुकी थी। पहली पत्नी के तीन बेटे संतोष विकास और अनिल तथा एक बेटी गीता है । बाद में सीताराम ने दूसरी शादी राजकुमारी से किया। जिसकी एक बेटी रेखा है। पहली पत्नी की बेटी गीता की शादी हो चुकी है। वह अपने ससुराल रहती है। रेखा घर पर ही रहती है। बड़ा बेटा संतोष घरवालों से अलग 50 मीटर दूर अलग घर बना कर रहता है । विकास रायबरेली में रहता है तो अनिल बिहार में रहता है ।
सीताराम ने कुछ दिन पहले अपने घर से कुछ दूर स्थित 6 बिस्वा जमीन बाबूलाल सरोज तथा उनके एक रिश्तेदार अशोक कुमार के नाम बैनामा कर दिया था। बैनामा होने के बाद ही सीताराम का उस जमीन के क्रेता बाबूलाल से विवाद चल रहा था।
घटना सोमवार की देर शाम की है विकास का आरोप है कि इसी झगड़े के कारण उसके पिता सीताराम खेत के पास पहुंचे तो आरोपी शैलेंद्र और डब्ल्यू पुत्र बाबूलाल तथा बाबूलाल पुत्र राम आसरे ने उसे लाठी-डंडों से मारना पीटना शुरू कर दिया। सीताराम लड़खड़ा कर किसी तरह घर पहुंचा और उसके बाद परिजन उसे गंभीर दशा में निजी अस्पताल ले गए, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के समय रेखा घर पर ही थी सुबह मृतक के बेटे विकास ने 3 लोगों के विरुद्ध हत्या करने का आरोप लगाया ।
पुलिस मौके पर पहुंची और उसने दी गई तहरीर के अनुसार 3 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया । इस संबंध में पट्टी कोतवाल नंदलाल सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि हत्या की तहरीर मिली है जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा की मौत कैसे हुई है शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं नजर आ रहा है।

रिपोर्ट बिंदु वर्मा संवाददाता,पट्टी प्रतापगढ़।