पट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निकाला गया संचारी रोग नियंत्रण अभियान ,अधीक्षक बोले करना है सभी को साफ सफाई का ध्यान

पट्टी

शुक्रवार की दोपहर पट्टी नगर में संचारी रोग के रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान रैली निकाली गई । इस दौरान पट्टी नगर के सीएचसी में तैनात डॉक्टर तथा आशा बहूओ तथा अन्य स्टाफ मौजूद रहे ।

पट्टी नगर स्थित सेठ पन्नालाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पट्टी तहसील का सबसे बड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है। गुरुवार की दोपहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ नीरज सिंह की अगुवाई में संचारी रोग नियंत्रण अभियान पट्टी नगर में निकाला गया जागरूकता अभियान रैली पट्टी नगर के रायपुर रोड से चौक की तरफ निकाली गई और लोगों को साफ सफाई के संबंध में जागरूक किया गया ।

इस दौरान अधीक्षक नीरज सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान में पट्टी नगर स्थित सेठ पन्नालाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर,आशा बहूओ तथा सुपरवाइजर तथा अन्य लोग शामिल हो रहे हैं । विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान 1 जुलाई से 31 जुलाई तक तथा दस्तक अभियान 16 से 31 जुलाई तक चलाया जाएगा लोगों को जागरूक किया जाएगा दस्तक अभियान के तहत आशा बहूओ तथा स्वास्थ्य कर्मी लोगों के घर तक पहुंच कर उन्हें साफ सफाई के संबंध में जागरूक करते हुए बीमार लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाने का कार्य करेंगे और उनकी जांच की जाएगी। संचारी रोग के रोकथाम के लिए उन्होंने जन सामान्य से अपील किया कि जहां कहीं भी बारिश का पानी इकट्ठा हो रहा है तो उसे इकट्ठा ना होने दें । मच्छरदानी लगाकर सोए तथा अपने आसपास साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त रखें उन्होंने बताया कि अभियान के तहत लोगों को मलेरिया टाइफाइड की जांच की जाएगी।