मानक के अनुरूप सड़क निर्माण न होने पर ग्रामीणों में आक्रोश, उठाई जांच की मांग

पट्टी

पट्टी में मानक के अनुरूप सड़क निर्माण ना होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और विरोध करने लगे। लेकिन ठेकेदार सड़क बनाने में मशगूल दिखाई दिया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मानक की अनदेखी करके सड़क का निर्माण किया जा रहा है । सड़क निर्माण होने से ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं होगा।

पट्टी तहसील के आसपुर देवसरा विकासखंड के बाभनपुर गांव में एक सड़क पट्टी रेडिगारापुर मार्ग से होकर बाभनपुर गांव में जाती है। सड़क काफी खस्ताहाल हो गई थी। लोगो की मांग पर चुनाव के ठीक पहले जिला पंचायत निधि से सड़क शासन द्वारा स्वीकृत कराया गया । 900 मीटर की सड़क पर पंचायत चुनाव के ठीक पहले ठेकेदार बड़ी बड़ी गिट्टियां बिछाकर वहां से चला गया ।

लगभग डेढ़ साल बाद सड़क का निर्माण शुक्रवार की सुबह प्रारंभ हुआ ग्रामीणों ने देखा की सड़क पर कई जगह गिट्टी ही नहीं थी। मिट्टी पर डामर डालकर सिर्फ खानापूरी की जा रही है। इस पर बाभनपुर गांव के दो दर्जन से अधिक लोग आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगे । गांव के रहने वाले धर्मेंद्र ,सचिन, राहुल आदि लोगो का कहना है कि सड़क के किनारे कोई रोक नही बनाया गया है जिस जगह गिट्टी नही है सिर्फ मिट्टी है उसी पर डामर डाल दिया जा रहा है। इस संबंध में ग्राम प्रधान अरविंद वर्मा से बात करने पर उन्होंने बताया कि जिला पंचायत आसपुर देवसरा चतुर्थ पूजा पटेल ने शासन द्वारा इस सड़क को पास कराया था जिसका निर्माण होना बाकी था निर्माण कार्य शुरू हुआ तो मानक की अनदेखी करके काम किया जा रहा है वही इस संबंध में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मुन्ना पटेल से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन ही नहीं उठा।