होगा तालाबो का सौंदर्यीकरण, बीडीओ ने अमृत सरोवर योजना का किया शुभारम्भ

पट्टी

बुधवार को पट्टी तहसील क्षेत्र के अमसौना गांव में बाबा बेलखरनाथ धाम के बीडीओ सहित मौजूद अधिकारियों ने अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ करते हुए लोगों को संबोधित किया। इस दौरान क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।

पट्टी तहसील क्षेत्र के विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम के अमसौना गांव में बुधवार की दोपहर सैकड़ो ग्रामवासियों की उपस्थित में मुख्य अतिथि के रूप में बाबा बेलखरनाथ धाम के बीडीओ जीडी शुक्ला अमृत सरोवर योजना के तहत तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में बताया । उन्होंने बताया कि तालाब ही वह माध्यम है जिसके द्वारा भूमिगत जल को संरक्षित किया जाता है यह ना सिर्फ मानव के लिए उपयोगी है बल्कि जीव जगत तथा अन्य जीवो के लिए बहुत ही जीवनदायिनी है ।

उन्होंने कहा कि तालाबों का सौंदर्यीकरण मनरेगा योजना के तहत कराया जाएगा ।। एपीओ बृजेश सिंह ने कहा कि अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत मजदूरों को लगाकर तालाबों की खुदाई की जाएगी । चारों तरफ बैरिकेडिंग कराई जाएगी साथ ही साथ ग्रामीणों को टहलने के लिए तालाब के किनारे व्यवस्था की जाएगी जिससे पशु पक्षियों को भी काफी राहत मिलेगी । इस दौरान जेई नंदलाल सिंह ग्राम पंचायत अधिकारी अरविंद सिंह व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शीतला प्रसाद पटेल आदि ने आए हुए अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

सभी अधिकारियों ने श्रमदान करते हुए फ़ावड़ा चलाकर लोगों को श्रम करने का संदेश देते हुए तालाबों को बचाने की कवायद का भी संदेश दिया।