पट्टी में दबंगों का तांडव, अदालत में भूमि के स्थगन आदेश के बावजूद पीड़ित के घर तोड़फोड़ कर कब्जा करने की कोशिश

पट्टी

सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार भले ही सुशासन और गुंडागर्दी कम करने के लिए प्रयासरत है, लेकिन प्रतापगढ़ के पट्टी तहसील के आसपुर देवसरा थाना अंतर्गत बाभनपुर गांव का नजारा कुछ और ही कह रहा है। यहां पर दबंगों ने न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद भूमि पर कब्जा करने के लिए पीड़ित के घर जमकर तांडव मचाया और सीमेंट की छत को तोड़कर गाड़ियों में तोड़फोड़ किया । दो दर्जन से अधिक अज्ञात बदमाशों ने घर में लूटपाट किया पीड़ित ने इस संबंध में आसपुर देवसरा थाने में तहरीर दिया है ।

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बाभनपुर गांव के रहने वाले कमलेश वर्मा ने बताया उनके घर के बगल की जमीन जिसका अदालत ने स्थगन आदेश है , इसके बावजूद भी उसके विपक्षी अपने दबंगई व सरहंगई के बल पर कब्जा करना चाहते हैं।

शुक्रवार की दोपहर को आधा दर्जन पड़ोसी अपने दो दर्जन अज्ञात साथियों के साथ दरवाजे पर चढ़ आये और भूमि पर कब्जा करने की नियत से सीमेंट की छत को लाठी डंडा और कुल्हाड़ी से तोड़ डाला। पीड़ित ने जब इसके लिए मना किया तो सभी लोग लाठी डंडा कुल्हाड़ी से मारने के लिए दौड़े तो घर में उनकी मां जुगरा देवी तथा बहन आशा व उनकी चाची शांति देवी घर में घुस गई जिस पर आरोपीगण बाहर से दरवाजा बंद कर लिए तो आरोपी घर के बाहर रखे गए दो मोटरसाइकिल को तोड़ दिए और उसके बाद एक कमरे का दरवाजा तोड़कर के उसमें से रखे हुए कीमती जेवरात नगदी लूट लिए और घर के बाहर लगे हुए हैंडपंप को तोड़ दिए।

इसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए बांस की कोठ में आग लगा दिए तथा घर में रखे हुए सामानों को तोड़ते हुए चले गए पीड़ित ने इस संबंध में आसपुर देवसरा थाने में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।