सिवान में सीबीएसई 12वीं का परीक्षाफल देख विद्यार्थियों के चेहरे खिले

 

सिवान । सीबीएसई 12वीं का परीक्षाफल शुक्रवार की दोपहर जारी कर दिया गया। परीक्षाफल देख विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। घरों में स्वजनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिला खुशी का इजहार किया तथा बच्चों की सफलता पर उन्हें बधाई दी। वहीं बच्चों ने भी अपने परिणाम को साझा कर खुशी मनाई। इकरा पब्लिक स्कूल की इफत तहरीम 12वीं में बनी विद्यालय टापर : सीबीएसई द्वारा जारी 12वीं के परीक्षाफल में शहर के सुरापुर स्थित इकरा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सफलता के झंडे बुलंद किए हैं। विद्यालय की छात्रा इफत तहरीम ने विज्ञान संकाय में 89 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय टापर का खिताब हासिल किया है। समीर 85 प्रतिशत अंक लाकर दूसरा और तीसरे स्थान पर निकहत अंसार ने 84 प्रतिशत अंक हासिल किया है। उरोज फातिमा ने भी 84 प्रतिशत अंक हासिल किया है। विद्यालय के प्राचार्य ई. सगीर आलम ने बताया कि 12वीं में विद्यालय के सभी बच्चे सफल रहे हैं। उन्होंने सभी सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सफलता पर बधाई दी है। इम्मानुअल मिशन हाई स्कूल के बच्चों ने मारी बाजी।शहर के हरदिया मोड़ स्थित इम्मानुएल मिशन हाई स्कूल के बच्चों का 12वीं का परिणाम बेहतर रहा। वाणिज्य संकाय में मुस्कान कुमारी ने 83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला स्थान हासिल किया है। कला संकाय में विकास कुमार ने 77 प्रतिशत अंक लाकर दूसरे तथा सारा अंजुम ने 73 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त की है। विद्यालय का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है। विद्यालय के निदेशक ई.ए इब्राहिम, प्राचार्य कामिला एक्का, पीआरओ बीएन पाठक एवं प्रिस एम इब्राहिम ने सभी सफल बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी है और आगे भी जीवन में सफलता हासिल को प्रेरित किया है। वहीं महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर विजयहाता की छात्रा निष्ठा कुमारी ने विज्ञान में 97 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे विद्यालय में नाम रोशन किया है। उसकी सफलता पर विद्यालय के शिक्षक समेत अभिभावकों में खुशी देखी जा रही है।

 

—-

 

जेआर कांवेंट की निशा 97 प्रतिशत अंक के साथ रही टापर :

 

सीबीएसईस 12वीं की परीक्षा में दरौली के दोन स्थित जेआर कांवेंट का परीक्षा परिणाम शत प्रतशित है। विद्यालय के पुनक निवासी अखिलेश कुशवाहा की पुत्री निशा कुमारी ने विज्ञान में सर्वाधिक 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय समेत अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। वहीं बेलाव निवासी मनीष कुमार की पुत्री रितिका राय ने विज्ञान में 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय तथा मैरवा निवासी प्रमोद सिंह के पुत्र अभिराज सिंह ने 94.6 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। बच्चों की सफलता पर विद्यालय के संस्थापक सह चेयरमैन कर्मयोगी कुमार बिहारी पांडेय बच्चों को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। कहाकि आदमी की पूजा कभी नहीं होती, कर्म की पूजा होती है। कर्मसिद्धि के लिए सतत प्रयत्नशील रहना चाहिए।

 

—————–

 

आइसीएसई बोर्ड की 12वीं में 98.5 प्रतिशत अंक हासिल का बढ़ाया मान

 

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड क्षेत्र रतौली गांव की अजय शर्मा की पुत्री हर्षिता शर्मा ने आइसीएसई 12वीं की परीक्षा में 98.5 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय समेत अपने परिवार का नाम रोशन किया है। उसकी सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है। ज्ञात हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय के अंगीभूत कालेज सेंट स्टीफन कालेज ने हर्षिता के आगे की निशुल्क शिक्षा देने के आफर दिया है। ज्ञात हो कि यह परीक्षा परिणाम 24 जुलाई को घोषित हुआ था। उसकी सफलता पर मां पूर्व प्राचार्य कांति शर्मा, महेश शर्मा, मुखिया राजीव कुमार सिंह, राजेंद्र शर्मा, नागमणि आदि ने बधाई दी है