सांगीपुर ब्लाक प्रमुख पर महिला प्रत्याशी के मैदान में उतरने से समीकरण बदला

 

वीडीसी सदस्यों के संपर्क में प्रत्याशी, जीत का कर रहे दावा

 

प्रतापगढ़। प्रदेश सरकार की ओर से प्रमुख पद पर चुनाव की तिथि भले ही घोषित न हुई हो किंतु प्रमुख पद के दावेदार क्षेत्र पंचायत सदस्यों से मिलने का सिलसिला तेज कर दिए है ।सांगीपुर ब्लाक में महिला प्रत्याशी के चुनाव मैदान में कूदने से लगातार दो बार निर्विरोध ब्लाक प्रमुख रहे अशोक कुमार सिंह बबलू की राह इस बार आसान नही दिख रही है। क्षेत्र के पूरब देउम ( प्रथम ) से निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य कलावती रामकृष्ण मिश्र (नन्हे नगरहा) निवर्तमान प्रमुख को कड़ी चुनौती दे रही है। सूत्रों की मानें तो क्षेत्र के अधिकतर क्षेत्र पंचायत सदस्य इस बार बदलाव के भी मूड में साफ दिख रहे है।

रामपुर खास के तीनों ब्लाकों में फिलहाल पूर्व राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक आराधना मिश्रा मोना का ही पसन्दीदा प्रमुख रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार नेताजी ने अभी पूरी तरह से मौन साध रखा है और क्षेत्र के हालात पर नजर गड़ाए हुए है, वहीं दोनों ही प्रत्याशी पुरजोर नेताजी के आशीर्वाद प्राप्त होने का दावा कर रहे है। हंलाकि इस बार सांगीपुर मे ब्लाक प्रमुख का चुनाव आसान नही होगा ।

कलावती रामकृष्ण मिश्र (नन्हे नगरहा) की सामाजिक प्रतिष्ठा,सरल स्वभाव व मृदु भाषी होना भी आम जनमानस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। हलांकि चर्चाओं पर गौर करें तो वीडीसी चुनाव परिणाम आते ही नन्हे नगरहा ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों से संपर्क अभियान तेज कर दिया है जिस पर ज्यादातर सदस्यों ने उन्हे चुनाव मे उनका साथ देने का भरोसा भी दिया है ।