गुठनी में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के शिक्षकों ने लगवाया वैक्सीन

 

;गुठनी(सिवान)गुठनी प्रखंड के 18 वर्ष से 44 वर्ष के उम्र वाले शिक्षकों ने सोमवार की सुबह आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन का पहला डोज ले लिया। शिक्षकों ने बताया कि अभी तक केवल 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीका लग रहा था इस कारण से हम लोग फ़्रंट लाइन वर्कर होते हुए भी वैक्सीन से वंचित रह गए थे ।जिलाधिकारी महोदय के आदेश और सरकार की गाइडलाइन के बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही कोविड19 से बचाव का टीका लगाया गया।इस मौके पर पंडित विपुल नाथ त्रिपाठी,मनीष द्विवेदी,भारत यादव,सुधाकर मिश्रा समेत दरकनों लोग शामिल थे।

 

वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को नहीं लगा टीका

 

;गुठनी(सिवान)गुठनी थाना क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुठनी में कोविड-19से  बचाव हेतु लगाए जा रहे वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों का टीका सोमवार को नहीं लगाया गया।वही इस संबंध में पूछने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मोहम्मद शब्बीर अख्तर ने बताया की इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि टीका कब उपलब्ध होगा,और कब लगाया जाएगा? फिर भी जब टीका  गुठनी में उपलब्ध हो जाएगा प्रचार करके 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को टीका जरूर लगाए जाएग।

 

*नए केंद्र पर 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों ने लगाया टीका*

 

गुठनी सस्थित आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय के भवन में 18 वर्ष से 45 वर्ष के लोगों को सोमवार से टीका लगाने का कार्य शुरू हो गया है।पहले ही दिन बहुत अधिक संख्या में लोगों ने लाइन लगाकर टीका लिया। वहीं अधिकांश लोगों की समस्या है कि गोविंद 19 के  साइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना बड़ी चुनौती है,और उससे भी बड़ी चुनौती है अपने सेंटर पर डेट कंफर्म करना ।2 दिन 3 दिन इंतजार करने के बाद लोगों को डेट क्लियर हो पाता है ।हालांकि जितने लोगों को डेट क्लियर होता है उनकी लिए टीका अवश्य ही उपलब्ध हो जाता है और वे लोग लगवा भी लेते हैं ।

*राजेश तिवारी*