आंधी से जगह-जगह तार टूटने व फॉल्ट आने पर सदर डिवीजन के आठ उपकेंद्र से जुड़े सौ से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई। रविवार को पूरे दिन विभाग के कर्मचारी आपूर्ति बहाल करने में जुटे रहे। शाम तक लगभग सभी फॉल्ट दूरकर आपूर्ति बहाल कर दी गई। भुपियामऊ का एक फीडर बंद था। उसे भी रात तक बहाल करने की बात कही गई।

 

शनिवार रात करीब ढाई बजे आई आंधी से सराय बहेलिया, सराय खांडेय राय, पूरे ओझा, पूरे शेख में एचटी लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे 250 केवीए का ट्रांसफार्मर टर्मिनल जल गया। दहिलामऊ, बाबागंज उपकेंद्र से जुड़े मोहल्लों में फाल्ट होने से करीब दो दर्जन मोहल्लों की बिजली गुल हो गई। दिन में करीब 10 बजे तक आपूर्ति बहाल हुई। जेठवारा के सराय भीमसेन उपकेंद्र के पास गांव में बिजली का पोल व तार टूटने से सराय नाहरराय, लक्ष्मीगंज, डेरवा बाजार सहित एक दर्जन गांव की बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। गड़वारा उपकेंद्र व राजापुर उपकेंद्र के तीन फीडर में फाल्ट होने से नरिया, पूरे पांडेय का पुरवा, गड़वारा बाजार, शिवराजपुर, बिहारगंज, ककरहा सहित दो दर्जन गांव में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। चिलबिला उपकेंद्र के दो फीडर में फाल्ट होने से महुली, किशुनगंज, ओझला सहित एक दर्जन गांव की आपूर्ति बाधित रही।

 

इसी तरह मानधाता के बलिकरनगंज व विश्वनाथगंज उपकेंद्र के दो फीडर में फाल्ट होने से देल्हूपुर बाजार, सराय राजा, तवंकलपुर सहित एक दर्जन गांवों की आपूर्ति ठप हो गई। राय भीमसेन, गड़वारा, चिलबिला, बलिकरनगंज व विश्वनाथगंज उपकेंद्र की आपूर्ति शाम पांच बजे तक बहाल हुई। एचटी लाइन की शार्ट सर्किट से सराय खांडेय राय में ट्रांसफार्मर का टर्मिनल जलने से आपूर्ति चालू नहीं हो सकी। विभागीय अधिकारियों ने दावा किया कि रात तक ग्रामीण उपकेंद्र के अलग-अलग गांव में फाल्ट की मरम्मत कर वहां भी आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

 

अनुराग उपाध्याय पीआई न्यूज़