चौधरी अजीत सिंह के निधन पर प्रमोद व मोना ने जतायी संवेदना

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना एवं सीडब्लूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने चौधरी अजीत सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख जताया है। प्रमोद तिवारी एवं मोना ने कहा कि चौधरी अजीत सिंह ने स्वर्गीय चरण सिंह की विरासत को जिम्मेदारी के साथ संभालते हुए आजीवन किसान हित में संघर्ष किया। प्रमोद तिवारी ने स्वर्गीय अजीत सिंह के कांग्रेस मे शामिल होने के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि प्रदेश में एक साथ राजनैतिक दौरों में उनका अजीत सिंह से व्यक्तिगत सम्बन्ध और प्रगाढ़ हो सका। गुरूवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के जरिए विज्ञप्ति में प्रमोद व मोना ने अजीत सिंह के निधन को एक बड़ी राजनीतिक रिक्तता करार देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

 

मस्जिदों मे नमाज अता कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, हुई पीस कमेटी

लालगंज, प्रतापगढ़। रमजान में जुमा की आखिरी नमाज तथा ईद की नमाज को लेकर गुरूवार को कोतवाली मुख्यालय में पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सीओ जगमोहन ने खासकर अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोगों से कोरोना महामारी को देखते हुए नमाज घरों में अदा कराये जाने में सहयोग मांगा। सीओ ने कहा कि इन मौकों पर होने वाली नमाज घरों मे ही अता की जाएगी। उन्होनें बताया कि ईदगाहों तथा मस्जिदों पर पुलिस के पुख्ता प्रबन्ध किये गये है। पीस कमेटी के सदस्यों ने भी पुलिस व प्रशासन को महामारी के दौर में भरपूर सहयोग का भरोसा दिलाया। बैठक का संचालन कोतवाल रणजीत सिंह भदौरिया ने किया। इस मौके पर हजरत मौलाना रहमानी मियां, इबार्दुरहमान, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, व्यापारमण्डल अध्यक्ष उदयशंकर दुबे, सभासद मोकीम खां, डा. वकील अहमद, प्रधान जावेद, संयुक्त अधिवक्ता संघ के महामंत्री प्रवीण यादव, सभासद रमेश कौशल आदि रहे। वहीं गुरूवार से ही पुलिस एवं प्रशासन ने घरों मे ही नमाज अदा कराये जाने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

 

 

कोरोना कर्फ्यू में प्रतिष्ठानों के खुलने से भीड़, खाकी का तेवर हुआ गर्म

लालगंज, प्रतापगढ़। कोरोना महामारी को लेकर गुरूवार को स्थानीय नगर पंचायत की बाजार में सुबह की पॉली में लगभग सभी प्रतिष्ठानों के एकाएक खुल जाने से खरीददारी के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इसके चलते नेशनल हाइवे के चौक एरिया में जाम भी लग गया। कोरोना कर्फ्यू में मेडिकल स्टोरों के अलावा दूध एवं फल व सब्जी जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए प्रशासन ने सुबह के वक्त छूट दे रखी है। गुरूवार को इस छूट की आड़ में बाजार में सभी प्रतिष्ठान खुल गये। जानकारी होने पर सीओ जगमोहन ने कोतवाली पुलिस को कर्रा किया। इस पर कोतवाल स्वयं बाजार पहुंचे और कडाई के साथ प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया। बाजार में गर्म तेवर के साथ भ्रमण कर पुलिस ने सार्वजनिक तौर पर सोमवार तक के कर्फ्यू के मानक के तहत बंदी के फरमान भी जारी किये। पुलिस की कडाई के बाद एकाएक प्रतिष्ठानों के शटर गिरने लगे।

 

 

सेनेटराइजेशन व चिन्हीकरण अभियान में दिखने लगी तेजी

लालगंज, प्रतापगढ़। कोरोना महामारी से बचाव के लिए गुरूवार को भी नगर पंचायत की कार्यदायी संस्था ने विभिन्न वार्डो मे सेनेटराइजेशन अभियान में तेजी दिखाई। सार्वजनिक संस्थानों के साथ हाट बाजार से जुडे वार्डो में सेनेटराइजेशन किया गया । वार्डो मे जहां इन दिनों आकस्मिक मौतों की सूचना पर भी नगर पंचायत के कार्मिक प्रभावित घर के साथ अगल बगल के मकानों मे सेनेटराइजेशन करते देखे गये। चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी तथा ईओ सुभाषचंद्र सिंह की देखरेख में वार्डो मे साफ सफाई के प्रबन्धों को भी सुनिश्चित किया गया। इधर बाल विकास परियोजना से जुडी आंगनबाडी कार्यकत्रियों व आशा बहुओं ने दूसरे दिन भी गांव गांव सर्दी, खांसी, जुकाम से प्रभावित लोगों की डोर टू डोर पहचान का अभियान जारी रखा। अधीक्षक डा. अरविंद गुप्ता एवं सीडीपीओ अनुपम मिश्रा ने अभियान को सुनिश्चित करने के लिए भ्रमण भी किया। सीडीपीओ अनुपम ने सारीपुर, कैथौला, इटैला, अमांवा, असैनापुर आदि गांवो मे पहुंचकर कार्यकत्रियों को चिन्हीकरण को लेकर सौपें गये कार्यो की वास्तविकता खंगाली।