कन्नौज दिनांक 05 अप्रैल 2021
कोविड 19 के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराएं। मास्क का प्रयोग न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर चालान किया जाए। बड़े बदमाशों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। हवाला, शराब वितरण पर सख्ती से नज़र रखी जाए। ड्यूटी पर तैनात फ़ोर्स हेतु गर्म भोजन की व्यवस्था थानावार सुनिश्चित की जाए। दो दिन में शस्त्र जमा न होने की स्थिति में संबंधित थानाध्यक्ष होंगे निलंबित व संबंधित शस्त्र धारक का लाइसेंस होगा निरस्त।
उक्त निर्देश आज अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन श्री भानू भास्कर एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री मोहित अग्रवाल ने निरीक्षण भवन में पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त बैठक के दौरान जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा सहित उपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने जनपद में पुलिस विभाग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के दृष्टिगत कृत विभिन्न कार्यवाहियों की समीक्षा करते हुए सभी को शत प्रतिशत असलाह जब्त किए जाने, बड़े बदमाशों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध गैंग्स्टर, गुंडा एक्ट एवं हिस्ट्री शीटर से संबंधित नियमानुसार कार्यवाही किये जाने एवं हवाला, शराब वितरण आदि पर सख्ती से नज़र रखते हुए कहीं से भी सूचना प्राप्त होते ही कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए।
श्री भास्कर ने निर्वाचन में मतदान दिवस के दिन भीड़ को व्यवस्थित किये जाने के दृष्टिगत अभी से फ़ोर्स के तैनाती की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फ़ोर्स को तैनात स्थल पर मतदान से एक दिन पूर्व रात्रि में एवं मतदान दिवस के दिन समय पर गरम भोजन की व्यवस्था पूर्व से ही व्यवस्थित किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने भोजन को पूर्ण सावधानी एवं गुणवत्ता युक्त बनाये जाने के साथ ही कच्ची सामग्री का प्रयोग न किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड के दृष्टिगत कहीं पर भी बंद कमरे में सभा स्थापित न किये जाने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किये जाने के निर्देश दिये।उन्होंने चिन्हित बदमाशों की भौतिक, डिजिटल एवं एलेक्ट्रॉनिक सर्वेलेंस कराये जाने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत किसी भी प्रकार से लापरवाही न दिखाये जाने एवं मास्क का प्रयोग न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर चालान किये जाने के निर्देश दिए। जनपद में सार्वजनिक स्थलों पर, विभिन्न शराब दुकानों व अन्य दुकानों पर मास्क का प्रयोग न करने वाले व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन न करने वालो के विरुद्ध चालान के साथ ही कड़ी कार्यवाही भी सुनिश्चित करें, जिससे अन्य व्यक्तियों को भी सबक मिले एवं कोरोना के प्रति सजगता बढ़े।
उन्होंने जनपद में शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही में कमी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए दो दिवसों में शत प्रतिशत शस्त्र जमा कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि दो दिनों में शत प्रतिशत शस्त संबंधित थानों में जमा नहीं होते हैं तो संबंधित थानाध्यक्ष की कमी मानते हुए उसके निलंबन की कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए संबंद्धित शस्त्र लाइसेंस धारक के लाइसेंस के निरस्तीकरण की भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
तदोपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी निरीक्षण भवन में अपर जिलाधिकारी( वि0/रा0), अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए शास्त्रों को शत प्रतिशत जमा कराने, गैंगस्टर, एन0एस0ए, हिस्ट्री शीटर आदि धाराओं में व्यापक कार्यवाहियां करने एवं कोविड नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर चालान किये जाने के निर्देश दिए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी( वि0/रा0), अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे।
ब्यूरो चीफ राजीव दुबे कन्नौज