प्रतापगढ़ जनपद के आसपुर देवसरा पुलिस टीम पर किया हमला, थानेदार की वर्दी फाड़ी और मारपीट, दो सिपाही भी हुए जख्मी

बिंदु वर्मा संवाददाता

प्रतापगढ़ के पट्टी इलाके में बुधवार को एक मुकदमे की जांच के लिए दुकरा गांव पहुंचे आसपुर देवसरा थाने की पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। मुकदमा लिखाने वाले पक्ष ने ही ग्रामीणों के साथ पुलिस टीम को घेरकर मारपीट करते हुए थानाध्यक्ष की वर्दी फाड़ डाली।
जनपद के पट्टी इलाके में बुधवार दोपहर बाद एक मुकदमे की जांच के लिए दुकरा गांव पहुंचे आसपुर देवसरा थाने की पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। मुकदमा लिखाने वाले पक्ष ने ही ग्रामीणों के साथ पुलिस टीम को घेरकर मारपीट करते हुए थानाध्यक्ष की वर्दी फाड़ डाली।

हमले में दो सिपाही भी घायल हो गए। खबर पाकर पहुंची पुलिस फोर्स घायल सिपाहियों को अस्पताल ले गई। अब आरोपितों की धरपकड़ की जा रही है। पुलिस बल गांव में छापेमारी कर रहा है। आऱोपित परिवार के कई लोगों को पकड़ा गया है जबकि तमाम पुरुष फरार हो गए।

झड़प के बाद शुरू कर दी पुलिसवालों से मारपीट

थानाध्यक्ष आसपुर देवसरा संजय पांडेय बुधवार दोपहर लगभग दो बजे मुकदमे की जांच के लिए पट्टी अमरगढ़ मार्ग पर दुकरा गांव के समीप गए थे। वह गांव में लोगों से पूछताछ कर रहे थे कि तभी वादी मुकदमा सूरज शर्मा और सुशील शर्मा ने 6-7 लोगों के साथ पुलिस टीम से कहासुनी कर ली। पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प होने लगी। आरोप है कि सूरज समेत अन्य लोगों ने पुलिसवालों से मारपीट की और थानेदार की वर्दी फाड़ दी।

बीच-बचाव कर रहे सिपाही भी जख्मी, पुलिस फोर्स के आने पर भागे हमलावर

थानाध्यक्ष को बचा रहे सिपाहियों को मानदेश राय और सूर्य प्रताप शाही को भी पीटा गया जिससे वे दोनों घायल हो गए। पुलिस पर हमले की खबर पाकर पहुंची फोर्स को देख हमलावर धमकी देते हुए भाग गए।

घायल सिपाहियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद पट्टी थाने में आसपुर देवसरा थानाध्यक्ष संजय पांडेय की तहरीर पर सूरज शर्मा और सुशील शर्मा पुत्र सालिक राम शर्मा निवासी उदई शाहपुर सहित 6-7 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस पार्टी पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।