वरिष्ठ पत्रकार डाक्टर जलज मणि दूबे डेंगू बुखार की चपेट में हालत गंभीर प्रयागराज रेफर

प्लेटलेट्स अधिक डाउन होने से हालत गंभीर

रानीगंज थाना क्षेत्र के जामताली पंडितान गांव का मामला

रानीगंज, प्रतापगढ़।हफ्ते भर से बुखार से पीड़ित डॉक्टर/ पत्रकार की हालत खराब होने पर परिजन आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराये। जहां पर हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने डेंगू की जांच कराने की सलाह दी। जांच रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। प्लेटलेट्स अधिक डाउन होने पर डॉक्टरों ने प्रयागराज रेफर कर दिया। जहां पर डॉक्टर की हालत गंभीर बताई जाती है।

रानीगंज सीएचसी क्षेत्र के जामताली पंडितान गांव निवासी डॉक्टर जलज मणि दुबे 60 वर्ष वरिष्ठ पत्रकार के साथ पट्टी क्षेत्र के बनी तेरह मील में क्लीनिक खोलकर प्रैक्टिस करते हैं। बताते हैं उन्हें हफ्ते भर से हल्का फुल्का बुखार आ रहा था और दवा खाने पर आराम हो जाता था। लेकिन बुखार से वह धीरे-धीरे कमजोर होते गए। और शुक्रवार को तबियत अधिक खराब होने पर परिजन उन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराए।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने गंभीर हालत और लक्षण देखकर डेंगू की जांच कराने की सलाह दी। परिजन तत्काल डेंगू की जांच कराए तो डेंगू की रिपोर्ट पाजटिव आते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। और प्लेटलेट्स ज्यादा कम होने और हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने प्रयागराज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें प्रयागराज के एक प्रसिद्ध नर्सिंग होम में भर्ती कराये जहां पर डॉक्टर की हालत गंभीर बताई जाती है। ज्ञान सिंह प्रदेश प्रभारी पीआई न्यूज़ टीम, प्रतापगढ़,उत्तर प्रदेश