ब्रेकिंग न्यूज बाराबंकी~~मनरेगा के अन्तर्गत करवाया जा रहा नाबालिक बच्चों से कार्य

बाराबंकी| ब्लॉक दरियाबाद में ग्राम उफरौली में बच्चों से कराया जा रहा है मनरेगा में कार्य मेट मयाराम भी नाबालिको से कार्य कराने में मशगूल।
बतातें चले कि मनरेगा द्वारा ग्राम पंचायत उगरौली में इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है इस पंचायत के ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सचिवद्वारा कार्य करा रहे हैं जिसमे नाबालिक बच्चों से कार्य कराया जा रहा। इस ग्राम पंचायत में लोगों का कहना है कि राजेश कुमार ग्राम पंचायत सचिव तैनात हैं परन्तु वो न ही ब्लॉक में आते हैं न ही कभी गांव में दिखाई देते हैं ।
जब इस बात की की जानकारी ग्राम प्रधान से ली गई तो वे हीलाहवाली करने लगे परन्तु नाबालिकों से काम कराने के जिम्मेदार ग्राम पंचायत प्रधान तो हैं ही लेकिन कहीं न कहीं अभिभावक भी जिम्मेदार हैं इन्टर लॉकिंग कार्य में में हेर फेर किया जा रहा है घटिया किस्म के पीले ईंटों का भी प्रयोग किया जा रहा है और जिम्मेदार अधिकारी भी मौन साधे हुए हैं। खबर बनाने गए पत्रकार के साथ प्रधान की दबंगई आई सामने अब देखना यह है कि इस मामले में क्या होती है कार्रवाई क्या जिले के शासन प्रशासन इस मामले पर देंगे ध्यान सबसे बड़ा सवाल नाबालिक बच्चों को किसने कहा है मजदूरी कराने के लिए यह नियम प्रधान को शायद नहीं मालूम
रिपोर्टर ~आर डी रावत पी आई न्यूज़ टीम बाराबंकी उत्तर प्रदेश