नवरात्रि के पहले पट्टी के सेंट फ्रांसिस स्कूल में हुआ डांडिया और गरबा का नृत्य

अवनीश पांडे संवाददाता

पट्टी,प्रतापगढ़।नवरात्रि और दशहरे के अवसर से पूर्व सेंट फ्रांसिस विद्यालय पट्टी की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के छात्राओं ने डांडिया और गरबा का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत करते हुए बच्चों ने मौजूद लोगों का मन मोह लिया।
नवरात्रि तथा दशहरा के पर्व को लेकर विद्यालयों में 4 दिन के अवकाश दिया जा रहा है । अवकाश के पूर्व पट्टी नगर स्थित सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल में बच्चों ने जमकर धमाल मचाया और विद्यालय के स्टाफ सहित अध्यापकों ने इसमें भरपूर सहयोग किया ।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुआ । विद्यालय के प्रबंधक संतोष कुमार द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की इसके बाद छात्राओं ने मां सरस्वती की वंदना अपने गीत के माध्यम से किया उसके बाद विद्यालय की छात्रा ने निहारिका ,कृतिका और स्नेहा ने मनमोहक स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मां दुर्गा बनकर दीक्षा तिवारी ने लोगों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया तो वही लंका दहन रावण वध सहित राम के चरित्र को भी विद्यालय के छात्र छात्राओं ने उकेरा। उसके बाद विद्यालय के छात्राओं ने गरबा तथा डांडिया नित्य प्रस्तुत किया जिस पर मौजूद सैकड़ों लोगों ने जमकर तालियां बजाई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शिक्षा उपाध्याय दृष्टि , स्मिता गुप्ता , प्रियांशी पटेल आदि ने अपनी प्रस्तुति दिया इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापकगढ़ शैलेंद्र पांडे ,चिंतामणि पटेल ,दिलीप गुप्ता, शिवानी, प्रीति ,नेहा पांडे नैंसी जायसवाल, शिवांगी ,राहुल तिवारी, श्वेता तिवारी, संदीप पाल ,शशिकांत द्विवेदी अमरेश मौर्य लालमणि पांडेय सहित लोग मौजूद रहे।