आयुष्मान भारत योजना के 4 वर्ष पूरे होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पट्टी में हुआ कार्यक्रम, 10 लाभार्थियों को दिया गया गोल्डन कार्ड पट्टी,प्रतापगढ़। नगर स्थित सेठ पन्नालाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को आयुष्मान भारत योजना के 4 वर्ष पूरे होने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । पट्टी नगर के संभ्रांत लोगों तथा 10 लाभार्थियों के बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ डॉक्टर अखिलेश जयसवाल आयुष्मान कार्ड के लाभ के बारे में बताया।
गुरुवार की दोपहर प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत और आयुष्मान पखवारा के तहत आयुष्मान भारत योजना के 4 वर्ष पूरे होने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पट्टी ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि के रुप में पट्टी नगर अध्यक्ष खेदनलाल जायसवाल मौजूद रहे ।
मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए डॉक्टर अखिलेश जयसवाल ने बताया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड गरीबों के लिए वरदान है। यह निशुल्क बनाया जा रहा है । शासन के निर्देश के क्रम में सभी लाभार्थियों तक आयुष्मान गोल्डन कार्ड पहुंचाने की उन्होंने अपील की ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख पट्टी राकेश कुमार सिंह पप्पू सिंह ने कहा कि योजना से वंचित लाभार्थी परिवारों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर चिन्हित करना परिवार के प्रत्येक सदस्य को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराना शासन का प्रमुख लक्ष्य है । आशा कार्यकर्ता तथा अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता गोल्डन कार्ड बनाने के लिए सहायता कर रहे हैं । नगर अध्यक्ष खेदनलाल जायसवाल ने कहा की योजना के तहत पात्र लाभार्थी परिवार को प्रत्येक वर्ष पांच लाख रुपये का निशुल्क इलाज दिया जाएगा ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अशोक श्रीवास्तव डॉ राकेश ,डॉ राम मनोरथ, डॉक्टर दीप्ति जयसवाल ,भारतीय जनता पार्टी के नेता अशोक जायसवाल ,जुग्गीलाल जायसवाल सहित कई लोग मौजूद रहे। बिंदु वर्मा संवाददाता पट्टी प्रतापगढ़।