पट्टी में ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर में भरा पानी, निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण केंद्र तक पहुंचना हुआ मुश्किल

पट्टी,प्रतापगढ़। नगर स्थित बीआरसी केंद्र पर परिसर में पानी भरा हुआ है । इस समय निपुण भारत मिशन के तहत प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक प्रधानाध्यापकों तथा शिक्षामित्रों का प्रशिक्षण कार्यक्रम बीआरसी केंद्र पर चल रहा है , लेकिन जल जमाव होने के कारण जहां एक तरफ प्राथमिक विद्यालय तथा कम्पोजिट विद्यालय के बच्चे के घुटने तक पानी में विद्यालय पहुचने के लिए मजबूर दिखाई दे रहे हैं , वही प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक किसी तरह प्रशिक्षण केंद्र तक पहुंच पा रहे हैं ।
पट्टी नगर मेन रोड पर स्थित राम राज इंटर कॉलेज के बगल प्राथमिक विद्यालय तथा कम्पोजिट विद्यालय स्थित है । परिसर में ब्लॉक संसाधन केंद्र बनाया गया है। निपुण भारत मिशन के तहत भारत सरकार ने प्राथमिक विद्यालय के सभी प्रधानाध्यापक शिक्षामित्र तथा सहायक अध्यापकों का प्रशिक्षण कराने के लिए प्रत्येक बीआरसी केंद्र पर प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है । इस समय पट्टी में स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र पर प्रशिक्षण चल रहा है , लेकिन मंगलवार की रात हुई हल्की बारिश से ही पूरा परिसर जलमग्न हो गया ।
सुबह 10:00 बजे जब विद्यालय में छात्र-छात्राओं का आना शुरू हुआ तो वह घुटनों तक पानी में जाने के लिए मजबूर दिखाई दिए तो वहीं कई बच्चे फिसल कर पानी तथा कीचड़ में गिरते नजर आए तो वहीं पट्टी तहसील के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिक्षामित्र सहायक अध्यापक बहुत मुश्किल से प्रशिक्षण केंद्र तक पहुंचते हुए नजर आए। इस संबंध में प्राथमिक विद्यालय पट्टी प्रथम के प्रधानाध्यापक शिवपूजन पांडे ने बताया कि घुटनों तक पानी में चलकर बीआरसी केंद्र तथा प्राथमिक विद्यालय तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल है । वही इस संबंध में कई बार नगर पंचायत पट्टी को शिकायती पत्र खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा दिया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई । वही कम्पोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक सर्वेश कुमार मिश्रा से बात करने पर उन्होंने बताया कि बाजार तथा राम राज इंटर कॉलेज परिसर का पानी यहीं से होकर बहता है जिसके कारण शिक्षकों को दिक्कत होती है वही बीआरसी केंद्र तक पहुंचने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं को भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है इस संबंध में नगर पंचायत ईओ मनोज प्रियदर्शी से बात करने पर उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से हमें कोई भी शिकायती पत्र नहीं मिला है। बिंदु वर्मा संवाददाता पट्टी प्रतापगढ़।