पट्टी में कोटेदार के खिलाफ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन
पट्टी,प्रतापगढ़।कोटेदार द्वारा घटतौली तथा अधिक धन वसूली से परेशान होकर किसान कल्याण एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा ग्रामीणों ने प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने चेतावनी दिया कि अगर एक पखवारे के अंदर कार्यवाही नहीं की गई तो ग्रामीण तथा संगठन के पदाधिकारी आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।
पट्टी तहसील क्षेत्र के बाबा बेलखरनाथ धाम स्थित अमहरा गांव में कोटेदार मालती देवी पत्नी काली प्रसाद द्वारा ग्रामीणों से अधिक धन वसूली तथा राशन, तेल आदि के संबंध में अंगूठा लगाने के बाद भी राशन नही देने के मामले में कई बार प्रशासनिक अधिकारियों सहित एसडीएम को शिकायती पत्र दिया गया ।
मामले में कोई कार्यवाही ना होने से किसान कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण पांडे की अगुवाई में प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट में पदाधिकारियों के साथ प्रदर्शन करके प्रशासनिक अधिकारी को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम दिया गया , जिसमें ग्रामसभा अमहरा के कोटेदार द्वारा कालाबाजारी करने की शिकायत करने पर भी कोई कार्यवाही ना होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए तत्काल कोटे को निरस्त करने की मांग की गई और कहा गया कि अगर एक पखवारे के अंदर कार्यवाही नहीं की गई तो संगठन के पदाधिकारी आंदोलन करने पर बाध्य होंगे ।
संगठन के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पांडे ने कहा कि कोटेदार के विरुद्ध जांच करवाकर लाभार्थियों को न्याय दिलाने तथा कोटा निरस्त कर के नए कोटे का चुनाव कराया जाना अति आवश्यक है । कोटेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी किया जाना जरूरी है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष नंदलाल तिवारी जिला सचिव मालती देवी अरुण कुमार राकेश कुमार शुक्ला विपिन पांडे जमुना शंकर राजेंद्र प्रसाद भगवती प्रसाद सहित दो दर्जन से अधिक लोग मौजूद रहे।