ऑस्ट्रेलिया के बाद स्मिथ से राजस्थान रॉयल्स की भी कप्तानी छिन सकती है?

स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ दी है उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने भी टीम की उप-कप्तानी छोड़ दी है. स्मिथ की जगह फिलहाल विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी दी गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में  भी स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. इतना ही नहीं डेविड वॉर्नर को भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है. वॉर्नर हैदराबाद को IPL 2016 का खिताब दिला चुके हैं. बता दें कि हाल ही में स्टीव स्मिथ को IPL के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया था.

राजस्थान रॉयल्स दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है. ऐसे में वह दागदार छवि वाले क्रिकेटर को कप्तान के तौर पर बरकरार रखना नहीं चाहेगी. स्मिथ 2014 और 2015 में रॉयल्स का हिस्सा थे और उन्हें टीम राजस्थान ने रिटेन किया था.

बॉल से छेड़छाड़ः स्मिथ ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, उपकप्तान वॉर्नर की भी छुट्टी

पिछले साल स्मिथ की कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें उसे मुंबई इंडियंस ने हराया. स्मिथ ने पिछले आईपीएल सीजन में 15 मैचों में 472 रन बनाए थे.

राजस्थान टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. स्मिथ के अलावा, अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स भी कप्तानी के दावेदार हैं. स्टीव स्मिथ को राजस्थान ने 12 करोड़ रुपये में बरकरार रखा था.

आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद, वह 11 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेगी.

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया. इस  घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी. 33 साल के टिम पेन ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *